WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Government Scheme : सरकारी योजना के तहत शादीशुदा लोगों को 1 लाख रुपये से अधिक, करे आवेदन

Government Scheme : शादियों का सीजन फिर से शुरू हो गया है और इसका मतलब यह है कि सरकार शादी करने वालों को मोटी रकम दे रही है। सरकार शादी के खर्च में लोगों की मदद के लिए बनाए गए एक विशेष कार्यक्रम के तहत एक लाख रुपये (1,000,000 रुपये) से अधिक की राशि दे रही है।

यह योजना लाभार्थी को मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक भुगतान प्रदान करती है। इस योजना के जरिए शादीशुदा लोग भी भुगतान के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह योजना आपको बड़े होने तक हर महीने एक निश्चित राशि प्राप्त करने में मदद करेगी, बिना पैसे की चिंता किए।

यह लाभ की बात है :

इस योजना में आपको उसके बाद सरकारी पेंशन पाने के लिए 10 साल तक बचत करनी पड़ती है।

अगर आप 2023 में 15 लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको 2033 तक एलआईसी से पेंशन मिलेगी। फिर 2033 में आपके 10 लाख रुपये आपको वापस मिल जाएंगे।

इस तरह मिलेंगे 1 लाख रुपए :

प्रधानमंत्री वय वंदना योजना में निवेश करने के लिए आपको आवेदन करना होगा और अप्रूव होना होगा। इस प्रोग्राम में आप 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं।

यदि आप और आपका जीवनसाथी दोनों इस ब्याज मुक्त ऋण योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आप दोनों को आवेदन करने की आवश्यकता है। यह योजना 7.40 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करती है, जिससे आप अपने निवेश पर अच्छा रिटर्न अर्जित कर सकेंगे।

अगर आपको एक साल में 1 लाख रुपये चाहिए तो आपको 13 लाख 5 हजार 483 रुपये का निवेश करना होगा। इससे आपको 12 फीसदी का सालाना रिटर्न मिलेगा।

Leave a Comment

-->